छाती चौडी करने के लिए रोज 5 मिनट करें यह आसान एक्सरसाइज

चौड़ी छाती पाना आज के समय में फक्र की बात हो गयी है। एक मजबूत चौड़ी छाती वाला व्यक्ति न सिर्फ सभी कपड़ो में फबता है बल्कि उसकी पर्सनालिटी में भी काफी बदलाव देखने को मिलता है। इस ट्रेंड की वजह से कई युवा चौड़ी छाती बनाने का ख्वाब तो देखते हैं परन्तु चौड़ी छाती पाने के लिए जानकारी और समय के अभाव में चौड़ी छाती नहीं पा पाते हैं। आज की पोस्ट में हम आपको एक ऐसी एक्सरसाइज के बारे में बताने वाले हैं जो चौड़ी छाती पाने के लिए सबसे बेहतरीन, कारगर एवं कम समय में करने योग्य है।


इस एक्सरसाइज का नाम है पुशअप। हम में से ज्यादातर लोग पुशअप से ही चौड़ी छाती बनाने की शुरुआत करते हैं परन्तु समय के साथ हम दूसरी एक्सरसाइजेज पर जोर देने लगते हैं और इसे दरकिनार कर देते हैं। जब तक आप अपने बॉडी वेट से ही सही तरीके से 40 से 50 पुशअप नहीं कर पाते हैं तब तक आपका वजन उठाना और बेंच प्रेसेस करना बेकार है।

इस एक्सरसाइज में दूसरी सबसे बड़ी गलती जो लोग करते हैं वह यह है की इसे वे तीन सेट तक ही करते हैं जबकि आपको इसे पांच सेट तक करना चाहिए। हर सेट में आप एक मिनट में जितने पुशअप कर सके उतने करें और आराम करें। फिर ऐसा ही अगले चार सेट्स में भी करें। ऐसा करने में आपको कुल मिलाकर 5 मिनट का समय लगेगा।





ऐसा करने से आपके चेस्ट की मसल्स पर सही जोर पड़ता है। इस तरीके को रोज करें और बढ़ती ताकत के साथ समय में बदलाव करते चलें। ऐसा लगातार करने से आप देखेंगे की आप एक बेहतरीन चौड़ी छाती के मालिक बन पाएंगे। इसके साथ ही आपको एक बेहतरीन डाइट जो कार्बोहायड्रेट के साथ-साथ प्रोटीन में भी सम्पन्न हो का सेवन करना होगा।

इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा लोगों से शेयर करें। पोस्ट को लाइक करें और आपको यह पोस्ट कैसी लगी हमे कमेंट करके जरूर बताएं
Previous
Next Post »