अगर नहीं बढ़ रहे दाढ़ी के बाल तो रात को लगाए यह चीज बाल तेजी से बढ़ने लगेंगे

आज के समय देखा गया है की ज्यादातर युवा लड़के अपने हेयर लुक के साथ दाढ़ी रखने का फैशन भी उन्हें काफी पसंद आ रहा है। दाढ़ी होना किसी भी लड़के की पर्सनलिटी को निखारने का काम तो करती है साथ ही इसके होने से चेहरा भी काफी अट्रैरक्टिव नजर आता है। लेकिन कुछ पुरुषों की दाढ़ी आसानी से नहीं बढ़ पाती है। जिसके लिए वह तरह-तरह की मंहगी क्रीम लगाते है। फिर भी उन्हें कोई फायदा नहीं मिलता है। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आपकी दाढ़ी जल्दी बढ़ने लगेगी।


अगर आप भी दाढ़ी बढ़ान चाहते है तो सबसे पहले अपने खान-पान में कुछ बदलाव लाना शुरू कर दें। क्योकी गलत खान-पान होने के कारण शरीर में विटामिन्स की कमी होने लगते है, जिससे हमारा शरीर भी कमजोर होता है तथा इसके साथ हमारे बालों की ग्रोथ भी रूक जाती है। इसीलिए सबसे पहले अपने खान-पान में विटामिन युक्त आहार लेना शुरू कर दें।


दाढ़ी के बालों को बढ़ाने के लिए नारियल तेल काफी फायदेमंद होता है। इसके लिए नारियल तेल में थोड़े करी पत्ते डालकर अच्छे से उबाल लें। फिर इसके बाद यह ठंडा हो जाए तो रोज रात को सोने से पहले इसे अपनी दाढ़ी में लगा लें। इसके बाद हल्के हाथों से मसाज भी कर लें। इससे आपके दाढ़ी के बाल जल्दी बढ़ने लगेंगे।

Previous
Next Post »