एसबीआई ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने किया ये बड़ा ऐलान।



नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारी वेबसाइट Today Article पर दोस्तों अगर आपका भी देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अकाउंट हैं तो यह Article आपके लिए किसी खुशखकरी से कम नहीं है, क्योंकि बैंक अपने ग्राहकों को एटीएम से अनलिमिटेड ट्रांजैक्शन का मौका दे रहा है। हालांकि इसके लिए बैंक की तरफ से कुछ शर्ते रखी गई है,‍ जिनको पूरा करने के बाद ही आपको इस सुविधा का लाभ मिलेगा। अभी तक बैंक अपने ग्राहकों के महीने में 8 से 10 फ्री एटीएम ट्रांजैक्शन की सुविधा देता है। फ्री ट्रांजैक्शन की सीमा पार करने पर बैंक अपने ग्राहकों से प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर एक निश्चित चार्ज वसूलता है। हालांकि अगर ग्राहक बैंक के द्वारा रखी गई शर्तों का पालन करता है, तो उसे यह लाभ मिलता है कि वह अनलिमिटेड ट्रांजैक्शन कर सकता है।

1.खाते में रखना होगा मिनिमम बैलेंस=) अगर आप अनलिमिटेड फ्री एटीएम ट्रांजैक्‍शन चाहते हैं तो आपको अपने अकाउंट में मंथली एवरेज बैलेंस 1 लाख रुपये रखना होगा। तभी आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्रुप (SBG) के एटीएम से अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन कर पाएंगे। RBI ने एसबीआई को यह निर्देश दिया है कि वे अपने ग्राहकों को प्रति महीने एक निश्चित संख्‍या में फ्री एटीएम ट्रांजैक्‍शन की सुविधा उपलब्‍ध कराएं

2.मंथली एटीएम ट्रांजैक्‍शन की यह है सीमा=) अभी एसबीआई के खाताधारकों को मेट्रो सिटी में 8 फ्री एटीएम ट्रांजैक्शन की सुविधा हर महीने मिलती है। इस में 5 ट्रांजैक्शन एसबीआई एटीएम और 3 ट्रांजैक्शन दूसरे बैंकों के एटीएम से कर सकते हैं। वहीं नॉन-मेट्रो सिटी के खाताधारक के लिए यह लिमिट 10 फ्री ट्रांजैक्शन प्रति महीने है। इस लिमिट के पार होने पर 5 रुपए (GST प्लस) से लेकर 20 रुपए (GST प्लस) का चार्ज देना पड़ता है।

3.10 फ्री ट्रांजैक्शन=) 25,000 रुपये का मंथली एवरेज बैलेंस बरकरार रखने वाले एसबीआई खाताधाकरों को स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्रुप के किसी भी एटीएम से प्रति महीने 10 फ्री ट्रांजैक्‍शंस की सुविधा मिलती है।

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/blog-post_24.html

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/five-way-of-earn-money.html

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/insurance-agent.html

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/blog-post_64.html

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/youtube-channel.html

हमें Twitter पर फॉलो करे=) https://twitter.com/nitin_tejpal

 यह Article आपको कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और आप इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर करें ताकि किसी और को भी जानकारी मिल सके।


Previous
Next Post »