दांतों पर लगे तंबाकू के दाग हटाने का सबसे रामबाण उपाय



भारत में धूम्रपान करने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। और करोड़ों में पहुंच गई है। आजकल कम उम्र में ही युवा लोग तंबाकू का सेवन करने लग जाते है। जो शरीर के लिए बहुत नुकसानदायक है। और तंबाकू के सेवन से दांतों को भी बहुत ज्यादा नुकसान होता है। दांत गंदे हो जाते है। जिन्हें साफ करना मुश्किल हो जाता है। इससे खूबसूरती में दाग लग जाता है। और दूसरों के सामने मुंह खोलने में शर्म महसूस होती है। आज की पोस्ट में हम आपको दांतों पर लगे तंबाकू के दाग हटाने का एक आसान घरेलू नुस्खा बताएंगे। आइए जानते है। दोस्तों दातों पर लगे तंबाकू के दाग हटाने का सबसे रामबाण उपाय।


हल्दी 


दांतों पर लगे तंबाकू के निशान हटाने के लिए कटोरी में आधा चम्मच हल्दी लेकर उसमें एक चौथाई चम्मच नमक और आवश्यकतानुसार नींबू मिला ले। और इन सबको अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट बना ले। इस पेस्ट को ब्रश पर लगाकर दांतों पर रगड़े। लगातार इस उपाय को 1 महीने तक करने से दांतों पर लगे तंबाकू के दाग एकदम साफ हो जाएंगे। और दांत दूध जैसे सफेद हो जाएंगे।

बैंकिंग सोडा



दांतों पर लगे तंबाकू के दाग हटाने के लिए बैंकिंग सोडा को ब्रश कर लगाकर दांतों के ऊपर रगड़े। यह उपाय आपको सप्ताह में एक बार करना है। और इस उपाय से धीरे-धीरे आपके दांत दूध जैसे सफेद हो जाएंगे।

उम्मीद है दोस्तों हमारी खबर आपके लिए हेल्पफुल रहेगी। कमेंट बॉक्स में अपने सुझाव और सवाल जरूर बताएं।
Previous
Next Post »