रात में सोते समय शरीर के इन अंगों पर जरूर लगाएं नारियल का तेल


आज हर घर में नारियल का तेल बड़ी ही आसानी से आपको मिल जाएगा। क्योंकि इस तेल का इस्तेमाल लोग अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है? नारियल का तेल सिर्फ बाल ही नहीं बल्कि हमारे शरीर के लिए भी बहुत फायदेमंद है। नारियल तेल का इस्तेमाल कर हम शरीर की कई बीमारियों को दूर कर सकते हैं। इस खबर के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि शरीर के किन दो अंगो पर नारियल का तेल लगाने से जबरदस्त फायदे होते हैं।


ध्यान दें कि नारियल के तेल को रात में सोते समय ही लगाएंहोठों पर लगाएं -रात में सोने से पहले यदि आप नारियल के तेल को अपने होठों पर अच्छी तरह से लगाते हैं, तो सुबह उठते वक्त आपका होंठ पूरी तरह से मुलायम हो जाएगा। और नारियल के तेल से होंठ की सारी समस्याओं को दूर किया जा सकता है। जैसे यदि आपके होंठ काले हैं, तो आप नारियल के तेल का इस्तेमाल सकते हैं।


चेहरे के लिए है बहुत उपयोगी -यदि आपके चेहरे पर पिंपल्स, डार्क सर्कल्स और झाइयां हैं, तो आप रात को सोते वक्त अपने चेहरे पर नारियल के तेल से मसाज करें। यदि आप ऐसा दो हफ्तों के लिए करते हैं, तो आपके चेहरे से संबंधित सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी। यदि आपको यह समस्याएं हैं तो जरूर नारियल के तेल का इस्तेमाल करें। जल्दी ही आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/blog-post_55.html

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/blog-post_60.html

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/blog-post_62.html

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/blog-post_13.html

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/1.html

Previous
Next Post »