Blogging में successful करियर की शुरुआत।

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारी वेबसाइट Today Article पर दोस्तों आज हम बात करने वाला है कि किस तरह successful ब्लॉगर बन सकते हैं दोस्तों अगर आपको एक successful ब्लॉगर बनना है तो आप यह आर्टिकल को पूरा पढ़ें । दोस्तों हजार से भी ज्यादा लोग Blog Start  करते हैं उनसे उनमें से कुछ लोग ही आगे जाकर success हो  जाते हैं हर कोई इसमें success क्यों नहीं होता इसमें कई तरह के कारण होते हैं जैसे=)  गलत starting, गलत तरीके, गलत work, गलत Experience.  कई लोग  के ऐसे भी होते हैं जिन्हें सही मार्गदर्शन नहीं मिलता वह किसी गलत रास्ते पर चले जाते हैं यही कारण होता है कि लोग Dmotivated हो जाते हैं यहीं कारण आगे जाकर उनका Blogging करियर खत्म हो जाता है।


दोस्तों जो मैंने ब्लॉगिंग की शुरुआत करी थी तब मुझे इसके बारे में मुझे बिल्कुल भी नॉलेज नहीं थी धीरे-धीरे मैं उसके बारे में सीखा और आज मै एक Success blogger हूँ। दोस्तों जितना मुझे पता है आप 1 महीने के अंदर आप एक success blogger बन सकते हैं और 15000 से 20000 तक आसानी से कमा सकते हैं बस आपको एक सही मार्ग कि जरूरत है अगर आपको सही रास्ता मिल जाए तो आप famous blogger बन सकते हैं।

How to Start a Successful blogger




दोस्तों जब मैंने ब्लॉगिंग की शुरुआत की तो मुझे इसके बारे में कोई आईडिया नहीं था मैंने उसके बारे में इंटरनेट पर इसके रिलेटेड आर्टिकल पढ़े और अब गूगल पर इसके बारे में search करें। और मुझे इसके बारे में बहुत कुछ सीखने को मिला धीरे-धीरे मैं इसके बारे में सीख गया अगर आप भी इसकी शुरुआत करना चाहते हैं तो कभी भी जल्दी ना करें पहले उसके बारे में पढ़ें और फिर ही ब्लॉगर में करियर बनाने की शुरुआत करें।

Choose a perfect Blogging platform




Blogging में WordPress और Blogspot बहुत ही famous platform है। इसमें नए यूजर को काफी दिक्कत होती है कि वह कौन सा प्लेटफार्म को choose करें दोस्तों अगर आप ब्लॉगिंग में करियर की शुरुआत करना चाहते हैं तो आपके लिए ब्लॉक्स्पॉट सही है लेकिन अगर दोस्तों आपको इस फील्ड में अगर experience है तो वह आपको WordPress पर अपना अकाउंट बनाना चाहिए अगर आप नए हैं और इस करियर की शुरुआत करना चाहते हैं। तो आप blogspot पर अपना Account बनाए।

क्योंकि blogspot पूरी तरह से फ्री है और आप नए है तो आप इसमें अपना करियर बना सकते हैं अगर आपको इस फील्ड में experience है तो आप WordPress पर अपना अकाउंट बनाएं क्योंकि wordpWord  एक तरह से आपको एक सिक्योरिटी प्रदान करता है पर आप wordpWord को  फ्री में यूज नहीं कर सकते। क्योकि यहयएक paid है आपको WordPress को pay करना होता है।

दोस्तों अगर आप नए हैं तो आप blogspot पर अकाउंट बनाएं फिर आपको इस फील्ड में experience हो जाए तो आप अपने blog को wordpWord  पर convert  कर ले फिर आप एक perfect blogger बन सकते हैं।

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/blog-post_24.html

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/five-way-of-earn-money.html

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/blog-post_64.html

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/insurance-agent.html

और पढें =) https://www.todayarticle.in/2018/12/youtube-channel.html

तो दोस्तों आपको कैसा लगा हमारा यह आर्टिकल हमें कमेंट में जरूर बताएं ताकि हम फिर आपके लिए नहीं जानकारी ला सकें दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो आप हमें फॉलो जरूर करें और आप इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर करें ताकि किसी और को भी जानकारी मिल सके। 



Previous
Next Post »