SEO क्या है - what is Seo / Search engine optimization : type of seo

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारी वेबसाइट टुडे आर्टिकल पर दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा कि SEO क्या है और हम इसको किस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं तो चलिए बात करते हैं SEO के बारे में.

SEO का पूरा नाम है :- SEARCH ENGINE OPTIMIZATION भी ब्लॉग या वेबसाइट पर ऑर्गेनिक ट्रैफिक लाने के लिए जरूरी है और वह ब्लॉग या वेबसाइट की रैंकिंग के लिए भी ऐसे जरूरी होता है SEO की हेल्प से आप अपने ब्लॉग  या फिर वेबसाइट की CPC  और इनकम INCREASE कर सकते हैं...

* SEO 2 TYPE के होते हैं 
1. WHITE HAT SEO
2. BLACK HAT SEO




* WHITE HAT SEO :- White hat seo करने से आपकी Website पर long term के लिए फायदेमंद होता है ऐसा मान ले की White hat seo करने से आपकी Website की उम्र दुगनी हो जाती है। White hat seo करने से आपकी ब्लॉग या फिर वेबसाइट धीरे-धीरे रैंक करेगी और अगर आप नए ब्लागर या फिर वेबसाइट आपकी नई हैं तो आपको White hat seo करने से आप अपनी वेबसाइट को long term के लिए कर सकते हैं। ऐसा करने से google भी आपकी पोस्ट को रैंक में लाएगा।


* Black hat seo करने से आप अपनी वेबसाइट को रैंक में ला सकते हैं लेकिन वह ज्यादा देर आप उसको रैंक में नहीं रख सकते। मान लो कि आप नए ब्लागर या फिर आपकी वेबसाइट नई हैं और आप Black hat seo कर रहे हैं तो आप यह मान लें कि आपकी वेबसाइट की उम्र धीरे-धीरे कम हो रही है क्योंकि Black hat seo से आपकी वेबसाइट रैंक तो हो जाएगी। लेकिन वह ज्यादा देर तक रैंक नहीं रहेगी। Black hat seo से आप कम time अपनी वेबसाइट को रैंक करवा सकते हैं अगर आप Black hat seo करते हैं तो google आपकी वेबसाइट को बंद कर सकता है। इसलिए आप जब भी SEO करे। WHITE HAT SEO को ही फॉलो करे। ऐसा करने से आपकी वेबसाइट को रैंक होने में Time तो लगेगा ही लेकिन आप की वेबसाइट पर organic ट्रेफिक आएगा।

और पढें :- VPN क्या है? और इसको कैसे उपयोग करते हैं।

और पढें :- 5 मिनट में बनाए अपना गूगल खाता:Your Google Account created in five minutes

और पढें :- घर बैठे ब्लॉगिंग से पैसे कमाए: Make Money From Blogging At Home

और पढें :- क्या सच में शरीर पर टैटू होने से सरकारी नौकरी नहीं मिलती?

दोस्तों कैसा लगा आपको हमारा यह आर्टिकल हमें कमेंट में जरूर बताएं ताकि हम किसी और टॉपिक पर आर्टिकल लिख सकें अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो आप इसे शेयर जरूर करें ताकि किसी और को भी जानकारी मिल सके।



Previous
Next Post »